बेली फैट को करना है कम तो सिर्फ 60 सेकेंड के लिए करें ये काम

आधुनिक खान-पान के कारण आजकल ज्यादातर लोग मोटापे का शिकार हो रहे हैं।  इसमें भी सबसे ज्यादा बैली फैट की समस्या है। बैली फैट जितनी बड़ी समस्या है, उतना ही इसे कम करना एक और बड़ी समस्या है। हजारों कोशिश करने के बाद भी लोग अपनी तोंद को कम करने में सफल नहीं हो पाते, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप कुछ ही दिनों में अपनी बैली फेट को कम कर सकते हैं। वो भी दिन में सिर्फ 60 सेकेंड के लिए. ये कुछ और नहीं, बल्कि एक्सरसाइज है। जिसका नाम है प्लैंक।

प्लैंक एक ऐसा एक्सरसाइज है, जिसके जरिए आप कैलोरी बर्न आसानी से कर सकते हैं। प्लैंक की पोजिशन देखने में जितनी आसान होती है, असल में करने में वो उतनी ही ज्यादा मुश्किलों से भरी होती है क्योंकि इस एक्सरसाइज में आपको अपनी बॉडी का भार संतुलन करना होता है।इतना ही नहीं प्लैंक करने से कई सारी मांसपेशियां ऐक्टिव होती हैं, जिससे हमारे शरीर को काफी फायदा पहुंचता है। इस एक्सरसाइज के करने से सिर्फ हमारी टमी ही कम नहीं होती, बल्कि इससे हमारे शरीर का पोस्चर भी सुधरता है।  एक्सपर्ट्स के मुताबिक, यदि आप 60 सेकेंड तक प्लैंक दिन में 3 बार रोजाना करते हैं, तो इससे आपकी बेली फ्लेट हो सकती है।

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, सिर्फ 60 सेकेंड तक प्लैंक होल्ड करने से आपके बैली फैट कम हो सकते हैं, इसके अलावा और भी कई बेहतर रिजल्ट मिल सकते हैं। शुरुआत में आपको सिर्फ 60 सेकेंड तक प्लैंक करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन धीरे धीरे रुटीन में आने से ये एक्सरसाइज आपके लिए आसान हो जाएगी।

Comments

comments