सोते समय सपने में दिखे ये 2 चीज़ तो भूल से भी किसी को मत बताना वरना पछताओगे

रात को रात को सोते समय नींद में सपने आना एक सामान्य बात है. जीवन में हर मनुष्य को रात को सोते समय सपने आते है लेकिन ज़्यादातर लोगो को अपने सपने याद नहीं रहते है जिसकी वजह से उन्हें ऐसा लगता है की उन्हें रात को सपने नहीं आते है लेकिन सच बात तो ये है की रात को सोते समय हर किसी को सपने आते है बस किसी को अपने सपन याद रहते है तो किसी को देखे गए सपने याद नहीं रहते है।

कई सारे लोग रात में सोते समय जो सपने देखते है उसे सुबह उठकर दूसरे को बता देते है लेकिन कई सारे सपने ऐसे होते है जिसका मतब दुसरो को नहीं बताना चाहिए क्यूंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अनुसार अगर कोई व्यक्ति इन सपनों के बारे में किसी व्यक्ति को बता देता है उस सपने का असर खत्म हो जाता है। आइये जानते है कौन से है वो सपने जिसके बारे में दुसरो को नहीं बताना चाहिए।

1.सोते समय सपने में सांप देखना- कुछ सपने ऐसी भी होते है जिसे व्यक्ति देख कर नींद में तो डर ही जाता है लेकिन नींद से उठने के बाद भी वो घबराने लगता है जैसे की सपने में कोई सांप देख लेना। अगर सपने में किसी व्यक्ति को सांप दीखता है तो वो व्यक्ति नींद में काफी डर जाता है लेकिन बहुत ही कम लोग जानते है की सपने में सांप देखा काफी अच्छा माना जाता है क्योंकि सोते समय सपने में सांप देखने का ये मतलब होता है की आपको अपने व्यापार में फ़ायदा होने वाला है लेकिन अगर कोई व्यक्ति सपने में सांप देखने के बारे में किसी दूसरे व्यक्ति को बता दे तो उस सपने का असर ख़त्म हो जाता है और फिर उस व्यक्ति को उस सपने की वजह सी कोई फ़ायदा नहीं होता है।

2.मृत्यु संबंधित सपने- कई बार व्यक्ति सोते समय नींद में ऐसे सपने देख लेते है जिसकी वजह से व्यक्ति की नींद ख़राब हो जाती है लेकिन उस सपने का काम व्यक्ति की नींद ख़राब करना नहीं होता है बल्कि उस सपने का मतलब ये होता है की उस व्यक्ति की कोई बड़ी परेशानी दूर होने वाली है और जल्द ही उस व्यक्ति को कोई खुशखबरी मिलने वाली है लेकिन अगर कोई व्यक्ति इस सपने के बारे में किसी दूसरे व्यक्ति को बता देता है तो उस सपने का असर खत्म हो जाता है जिसकी वजह से वो सिर्फ एक सपना ही रह जाता है।

Comments

comments