अचानक बदल सकती है किस्मत अगर इन चार में से एक भी वस्तु मिल जाए आपको तो

आज हम आपको कुछ ऐसी वस्तुओं के बारे में बता रहें है जिन वस्तुओं के लिए माना जाता है कि वे किस्मत बदलने की ताकत रखती हैं। अगर किसी इंसान को ये वस्तु मिल जाती है तो उसकी किस्मत रातों रात बदल सकती है। आज हम इस लेख में उन चार वस्तुओं के बारे मे बता रहें हैं जिन चार में से एक भी वस्तु मिलने पर किस्मत के बंद दरवाजे खुल जाते हैं

नागमणि शास्त्रों में इसके बारे में कहा जाता है कि यह जिसके पास होती है उसके पास दुनिया की सारी ताकत होती है। नागमणी किसी के भी भाग्य को बदल सकती है। प्राचीन ग्रंथों में नागमणि के लिए माना जाता है कि यह किसी भी व्यक्ति को रातों-रात अमीर बना सकती है। इसको दूसरे अर्थ से जाने तो नागमणी स्वर्ण बूटी यानी सोने का निर्माण करने वाली जड़ी बूटी है।

स्वर्ण बूटी शास्त्रों में इस बूटी के लिए माना जाता है कि यह किसी को भी हमेशा जवान बना कर रखती है। यह एक ऐसी औषधि है जिसका सेवन करने से व्यक्ति हमेशा जवान रहता। इस औषधि के कारण हमेशा निरोगी काया का धनी रह सकता है। इस बूटी के बल पर व्यक्ति 500 साल तक जिंदा रह सकता है।

अक्षय पात्र का वर्णन महाभारत में मिलता है इससे द्रौपती पांडवों को भोजन करवाती थी। इस पात्र में भोजन कभी समाप्त नहीं होता था। जिसके पास यह होता है वह जीवन में कभी भूखा नहीं रहना पडेंगा।

संजीवनी बूटी जिसके बारे मे रामायण में वर्णन मिलता है हनुमान जी ने लक्ष्मण की मूर्छा दूर करने के लिए संजीवनी बूटी को लाएं थे। संजीवनी बूटी के बल पर किसी मरे हुए व्यक्ति को फिर से जिंदा किया जा सकता है।

Comments

comments