बॉलीवुड के यह सितारे भारत में नहीं दे सकते अपना वोट, वजह जानकर हिल जाओगे

बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार हैं जो भारत में रहते हैं। यह कलाकार रहते तो भारत में हैं लेकिन यह अपना वोट नहीं डाल सकते। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे दिग्गज कलाकारों के बारे बताएंगे जो अपना वोट नहीं डाल सकते।
1.दीपिका पादुकोण- दीपिका पादुकोण का जन्म 5 फरवरी 1986 को कोपनहेगेन डेनमार्क में हुआ था। जन्म के लगभग एक साल के बाद ही दीपिका अपनी फैमिली के साथ बेंगलुरु शिफ्ट हो गई। जिसके बाद उनकी पढ़ाई बेंगलुरु के सोफ़िया हाई स्कूल से हुई। दीपिका पादुकोण फिलहाल इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा पैसे लेने वाली अभिनेत्री हैं। इन्होने फिल्म ओम शांति ओम से शुरुआत की थी। इनके पास डेनमार्क का पासपोर्ट है।

2.कैटरीना कैफ- कैटरीना कैफ का जन्म हांगकांग में हुआ था। उनके पिता कश्मीर के एक बिजनेसमैन हैं। उनकी माँ एक लॉयर के साथ साथ एक चैरिटी वर्कर हैं। 14 वर्ष की उम्र में कैटरीना एक हवाई ब्यूटी कांटेस्ट की विजेता रहीं। इसके बाद उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की। हिंदी फिल्मों से पहले कैटरीना एक तेलगु फिल्म मल्लीस्वरी में भी नजर आ चुकी हैं। इनका पासपोर्ट ब्रिटिश है।

3.जैकलीन फर्नाडिस- इनका जन्म 11 अगस्त 1985 को मनामा बहरीन में हुआ था। इनके पिता एलरॉय फर्नाडिस एक श्रीलंकन तमिलियन हैं। इनकी माँ किम मलेशिया से हैं। जैकलीन ने अपनी ग्रेजुएशन मॉस कम्युनिकेशन में की है। इनकी नागरिकता श्रीलंका की है। इस वजह से यह भारत में वोट नहीं डाल सकती। j

4.नरगिस- नरगिस फाखिर का जन्म न्यूयॉर्क में हुआ। इनके पिता एक जानेमाने बिजनेसमैन थे। इनकी माँ एक पुलिस अफसर थीं। नरगिस फाखरी के पास अमेरिका की नागरिकता है। जिसकी वजह से यह अपने मताधिकार का भारत में प्रयोग नहीं कर सकती।

5.सनी लियोन- सनी लियोन का असली नाम करनजीत कौर बोहरा है। इनका जन्म कनाडा में हुआ था। यह बिग बॉस 5 में नजर आ चुकीं हैं। इनके पास कनाडा का पासपोर्ट है। जिसकी वजह से यह अपना वोट का प्रयोग भारत में नहीं कर सकती।

6.अक्षय कुमार- इनका असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। इनका जन्म अमृतसर में हुआ। इनके पिता एक आर्मी ऑफिसर थे। अक्षय को कनाडा की नागरिकता सम्मान के तौर पर मिली थी। उन्हें कनाडा की यूनिवर्सिटी ऑफ़ विंडसर से ऑनरेरी डॉक्टरेट डिग्री मिली है। इसके बाद उन्हें कनाडा की ऑनरेरी सिटीजनशिप मिली।

Comments

comments