पुलवामा में आतंकी हमले के बार फूटा बॉलीवुड का गुस्सा , जाने किसने क्या कहा

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के दस्ते पर आतंकी हमले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। वहीं, बॉलीवुड में भी इस हमले को ज़बर्दस्त रोष है। तमाम सेलेब्रिटीज़ ने इस कायराना हमले की कड़ी मज़म्मत करते हुए शहीद जवानों के परिवारों के प्रति अपनी दिली संवेदनाएं ज़ाहिर की हैं।

गुरुवार को दिन में क़रीब 3.30 बजे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपोर के पास गोरीपोरा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफ़िले पर आत्मघाती हमला किया, जिसमें 44 जवान शहीद हो गये और क़रीब इतने ही ज़ख़्मी हुए हैं। हमले की ज़िम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। जैसे ही इस हमले की ख़बर बॉलीवुड में फैली, सभी सन्न रह गये।

1.आमिर ख़ान ने 15 फरवरी की सुबह घटना पर दुख जताया। उन्होंने लिखा- पुलवामा अपने सीआरपीएफ जवानों पर हमले की ख़बरें पढ़कर मेरा दिल टूट गया है। यह दु:खद है। शहीदों के परिवारों के लिए मेरी दिली संवेदनाएं।

2. इससे पहले सलमान ख़ान ने घटना की निंदा करते हुए कहा- ”हमारे प्यार देश के जवानों और उनके परिवारों के लिए मेरा दिल रो रहा है, जो शहीद हमारे परिवारों को बचाने के लिए शहीद हो गये।”

3. जॉन अब्राहम ने लिखा है- मैं अपने हर एक जवान के साथ हूं।

4. प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अमेरिका में हैं। प्रियंका ने ट्वीट करके लिखा है- ”पुलवामा में हमले से पूरी तरह सदमे में हूं। नफ़रत कभी जवाब नहीं हो सकती। शहीद जवानों के परिवारों और ज़ख़्मी सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को ईश्वर शक्ति दे।”

5.एक्ट्रेस और सासंद हेमा मालिनी ने आतंकी हमलों की भर्त्सना करते हुए ट्वीट किया- सीआरपीएफ काफ़िले पर कितना डरपोक, कायराना हमला हुआ है। ये वो दरिंदे हैं, जिनकी नज़र में मानवीय जीवन के लिए कोई सम्मान नहीं है, जो निर्दयतापूर्वक मार सकते हैं। मेरा दिल उन सभी जवानों और शहीदों के लिए रो रहा है, जिनकी जघन्य हत्या की हयी है। भारत मां के प्यारे सपूतों को श्रद्धांजलि।

6. रणवीर सिंह ने आतंक की इस घटना को निंदनीय कहा है। उन्होंने लिखा कि पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों के प्रति हमेरी गहरी संवेदनाएं हैं। अफ़सोस के साथ गुस्सा भी है।

7.उरी हमले के जवाब में भारतीय सेना द्वारा की गयी सर्जीकल स्ट्राइक पर बनाई गई फ़िल्म उरी द सर्जीकल अटैक के लीड एक्टर विक्की कौशल ने कहा- पुलवामा में टेरर अटैक की ख़बर सुनकर सदमे में हूं और बेहद दुखी हूं। हमले में जिन जवानों को हमने खोया है, मेरा दिल उनके परिवारों के लिए रो रहा है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

8. संजय दत्त ने दुख जताते हुए लिखा- पुलवामा घटना के बारे में जानकर बहुत दुखी हूं। शहीद हुए जवानों और उनके परिवारों के लिए मेरी सेवंदनाएं।

9. आलिया भट्ट ने पुलवामा अटैक को घृणित कार्य करार किया है। आलिया ने शहीदों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं भी जतायी हैं। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

10.करण जौहर ने ट्वीट करके लिखा है कि पुलवामा अटैक में शहीद हुए सभी जवानों के परिवारों के लिए प्रार्थना और मेरी गहरी संवेदनाएं।

11. आफताब शिवदासानी ने इस घटना को भयानक और कायरतापूर्ण करार दिया। उन्हें भी शहीदों के परिवारों के लिए संवेदनाएं दीं। आफताब ने दोषियों को सबक सिखाने की भी मांग की है।

12. वरुण धवन ने पुलवामा टेरर अटैक को कायराना बताते हुए कहा कि हमारे जांबाज़ों को ऐसे दुश्मन का सामना करना पड़ता है जो छिपकर वार करता है।

13. मनोज बाजपेयी ने इस घटना को बेहद दुखद बताया है और शहीद जवानों के परिवारों के लिए संवेदना प्रकट की है। मनोज ने लिखा है कि हिंसा की इस डरपोक कार्यवाही की निंदा के लिए कितने भी शब्द कम पड़ेंगे। यह आतंकवाद का कायरतापूर्ण कार्य है।

15. शेखर कपूर ने पुलवामा अटैक पर गुस्सा और अफ़सोस ज़ाहिर करते हुए ट्वीट में लिखा- यह आख़िर कैसे हो सकता है? यह इतना बेशर्मी वाला काम है। हम लोग कैसे जवाब दें। यह सुनिश्चित करें कि यह ना हो… फिर दोबारा ना हो। यह समझ में आने से पहले कि कड़े क़दम उठाने चाहिए, हमारा कितना बल शहीद करना होगा।

Comments

comments