अगर आप इस चीज का करने लगेंगे सेवन तो गुटखा , बीड़ी , सिगरेट और तंबाकू से नफरत हो जाएगी

आज दुनिया का लगभग हर एक व्यक्ति गुटखा, बीड़ी, सिगरेट तंबाकू का सेवन करने लगा है और इसकी चपेट में आ चुका है इसकी लत से परेशान हो चुका है। इन चीजों का सेवन छोड़ने के लिए इंसान कई कोशिश करता है लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाता, नतीजतन वह इन बुराइयों में जीवन भर घिरा रहता है।

आज हम आपको इस पोस्ट में गुटखा, बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू को छोड़ने का एक ऐसा जबरदस्त घरेलु नुस्खा बताने जा रहे हैं। जिसका इस्तेमाल करने के बाद आप इन चीजों के सेवन से हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे। यदि आप यह नुस्खा शुरू करना चाहते हैं तो अपने मन में यह ठान ले कि आपको गुटखा, बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू की लत से हमेशा के लिए छुटकारा पाना है तभी कोई भी नुस्खा अपनाने में आप कामयाब हो सकेंगे।

नशा छुड़ाने के लिए अदरक को रामबाण माना गया है। इसके लिए आप अदरक के छोटे-छोटे टुकड़े करें और इसमें नमक और नींबू का रस लगा दे। और इसे धूप में अच्छे से सुखा लें, और किसी छोटे से पैकेट में करके अपनी जेब में रख ले जिस तरह से आप गुटखा या तंबाकू रखते हैं जब भी आपका मन गुटखा, बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू का करें तो अदरक के कुछ टुकड़ों को मुंह में डाल लें और इसे चूसते रहें। अदरक में सल्फर केमिकल पाया जाता है जो नशे की लत को छुड़ाने में कारगर साबित होता है।

Comments

comments