करीना कपूर ने सालों के बाद बाहर निकाला अपने दिल का दर्द , जाने कौन सी है वो बात

जिन्दगी में कामयाबी कभी भी किसी को आसानी से नहीं मिलती हैं। आपके पास चाहे कितने भी संसाधन और सुवधाएँ हो लेकिन जब बात कामयाब होने की आती हैं तो आपका अपना हुनर ही मायने रखता हैं। कोई अमीर हो या गरीब दुःख हर किसी के जीवन में आते हैं। कई बार हमें सफलता पाने के लिए कुछ कुर्बानियां भी देनी पड़ती हैं। बॉलीवुड के अंदर कई स्टार किड्स आए और कई फ्लॉप होकर चले भी गए, लेकिन इनमे कामयाब सिर्फ वही हुआ जिसने कड़ी मेहनत कर अपने हुनर को निखारा और दर्शको के दिल में जगह बनाने में सफल हुआ। करीना और करिश्मा बॉलीवुड की दो ऐसी ही अदाकाराएँ हैं। ये दोनों बहने आज काफी पॉपुलर हैं और अपने जमाने की टॉप की अभिनेत्रियाँ भी रह चुकी हैं। लेकिन इनके लिए ये सफ़र इतना आसान नहीं था। खासकर कि करिश्मा कपूर को इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा हैं। इस बात का खुलासा खुद उनकी छोटी बहन करीना कपूर ने किया हैं।

करीना ने कई सालो बाद अपने बीते दिनों का दर्द बयां किया हैं। उन्होंने बताया कि कैसे वे रातभर अपनी माँ और बहन को रोता हुआ देखा करती थी। करीना आज भले ही नवाबों की तरह लाइफस्टाइल जी रही हैं लेकिन उनकी जिन्दगी का एक दौर ऐसा भी था जब उन्होंने अपनी बहन करिश्मा को संघर्ष करते और उनकी माँ बबिता को रात भर बिलक बिलक के रोते देखा था। करीना ने जब कई सालो बाद अपने इस दर्द को बयां किया तो इसे सुन करिश्मा के आँखों से आँसू झलक आए।

दरअसल करीना ने हाल ही में मीडिया से बातचीत की थी जिस दौरान उन्होंने बताया कि एक समय ऐसा भी था जब मेरी बहन और माँ रातों को रोया करती थी। जब दादा राज कपूर का निधन हो गया था तो मेरी माँऔर बहन खूब रोई थी. वे दोनों रातभर रोती थी और मैं बस असहाय होकर देखने के सिवाय कुछ ना कर सकती थी क्योंकि उस दौरान में बहुत छोटी थी। मेरी बहन करिश्मा को एक्ट्रेस बनाने में मेरी माँ का अहम रोल रहा हैं. उन्होंने इसके लिए बहुत संघर्ष किया हैं। अगर मेरे दादाजी जीवित होते तो शायद ऐसा ना होता।

करीना आगे कहती हैं कि मेरी बहन को एक्ट्रेस बनाने के लिए सिर्फ माँ ने ही सपोर्ट किया था। इसके अलावा उसे किसी का समर्थन नहीं मिला था. हम उस दौरान बिलकुल अकेले पड़ गए थे। लेकिन मेरी माँ ने हार नहीं मानी और करिश्मा को भरोसा दिलाकर उसे आगे बढ़ाया और अभिनेत्री बनाने में मदद की। इस वजह से बाद में मेरे लिए रास्ते आसान हो गए. मुझे ख़ुशी हैं कि हम दोनों ने माँ का नाम रोशन किया हैं।

गौरतलब हैं कि करीना और करिश्मा दोनों ने ही अपने फिल्मी करियर में काफी सफलता हासिल की हैं। इन दोनों ही बहनों को दर्शको ने खूब पसंद किया हैं। कपूर परिवार की इन दोनों बेटियों ने अपने खानदान का नाम रोशन किया हैं. जहाँ करिश्मा ने अब फिल्मो से दूरी बना ली हैं तो वहीँ करीना अभी भी दो साल के अंदर एक फिल्म कर लेती हैं।

Comments

comments