जल्दी जवान होने के लिए दवाइयां ली थी इस अभिनेत्री ने,अपने से बड़े हीरो के साथ किया काम

हं‌सिका बॉलीवुड में ही नहीं साउथ में भी एक बड़ा नाम हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर साल 2003 में टीवी सीरियल ‘शाका लाका बूम बूम’ से की थी। हंसिका का जन्म 1991 में बिजनेसमैन प्रदीप मोटवानी के घर पर हुआ था। हंसिका मोटवानी की पढ़ाई मुंबई के पोदार इंटरनेशनल स्कूल से हुई थी। हंसिका तमिल और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में काफी फेमस हैं। कई टीवी शो करने के बाद साल 2003 में हंसिका ने ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कोई मिल गया’ में काम किया था।

इस फिल्म में हंसिका चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नजर आई थीं और इसके बाद साल 2007 में हंसिका हीमेश रेशमिया की फिल्म ‘आपका सुरूर’ में काम किया। इसमें वो बतौर लीड एक्ट्रेस थीं. फिल्म भी हिट गई थी। इसी साल उन्होंने साउथ की फिल्म ‘देसमुदुरु’ में काम किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।

जब हंसिका 13 साल की थीं तभी उन्होंने ‘पुरी जगन्नाध’ में लीड एक्ट्रेस का रोल निभाया था। ‘देसमुदुरु’ के बाद हंसिका की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई थी और उन्होंने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं। ‘कोई मिल गया’ के बाद जब हंसिका ‘आपका सुरूर’ में नजर आईं तो लोग हैरान रह गए थे। खबरों की मानें तो हंसिका मोटवानी की मां एक त्वचा विशेषज्ञ हैं. हंसिका के अचानक बड़े दिखने का राज उनका हार्मोनल इंजेक्‍शन लेना है। उनकी माँ ने उनको जल्दी जवान करने के लिए दवाइयां दी थी। कई खबरें आई थीं कि जल्दी बड़ा होने के लिए हंसिका ने इस तरह के इंजेक्‍शन का इस्तेमाल किया था। हालांकि इस बारे में हंसिका का कोई बयान नहीं आया था।

आपका सुरूर फिल्म के वक्त हंसिका ‌सिर्फ 16 साल की थीं और उन्होंने 18 साल बड़े हीमेश रेशमिया के साथ रोमांस किया था। हंसिका अचानक काफी बड़ी दिखने लगी थीं. हंसिका मोटवानी का नाम काफी कॉन्ट्रोवर्सी में भी आया था। उनकी लाइफ की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी तब हुई तब उनका बाथरूम एमएमएस लीक हो गया था।

ये वीडियो काफी वायरल हुआ था। इस पर हंसिका ने कहा था कि ऐसे वीडियो रेप से भी ज्यादा बदतर होते हैं लेकिन हंसिका इन सब से टूटी नहीं। हंसिका सबसे कम उम्र की ऐसी पहली हीरोइन हैं जिनके फैंस ने मदुरई में उनके नाम का मंदिर बनवाया है। यहां हंसिका की मूर्ति लगाई गई है।

हंसिका फिल्मों के अलावा ‘चेन्नई टर्न्स पिंक’ की ब्रांड अंबेसडर भी हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें तो हंसिका के पिता ने उनके जन्म के कुछ समय बाद ही उनकी मां को छोड़ दिया था और विदेश में शिफ्ट हो गए थे। हंसिका का कहना है कि वो सिर्फ अपनी मां की बेटी हैं। हंसिका सोशल वर्क भी खूब करती हैं। उन्होंने 30 ऐसी महिलाओं के इलाज का खर्चा उठाया था, जिन्हें ब्रेस्ट कैंसर था। साल 2014 में हंसिका का नाम फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे प्रभावशाली महिलाओं में शामिल हो चुका है। हंसिका ने अब 50 फिल्मों और 7 टीवी शो में काम किया है।

Comments

comments