इस विदेशी महिला ने भारत आकर बेची चाय और आज है करोड़ों की मालकिन

समय कभी भी किसी भी दिशा में घूम सकती है। कोई चाह कर भी सफल नही हो पाता है तो वही किसी को सफलता खुद गले लगा लेती है। यह बात अलग है कि सैकड़ों प्रयास के बाद भी सफल होना किसी चुनौती से कम नही।

अमेरिका के रहने वाली ब्रुक एड्डी जिनकी जिंदगी भारत आकर पूरी तरह से बदल गयी। एड्डी ने वर्ष 2002 में भारत की यात्रा की थी, उस वक़्त वह किसी मनमौजी से कम नही थी , जिनके भारत आने का मुख्य मकसद केवल घूमना और मस्ती करना था।

इस वक़्त उन्होंने एक साल का समय भारत में गुजारा और उन्हें यहाँ चाय पीने की आदत लग गयी। जब एड्डी अमेरिका वापस गई तो उन्हें अमेरिका में चाय का कोई दूसरा विकल्प नही मिला। इसलिए उन्होंने खुद ही चाय की अपनी रेसेपी को तैयार किया और अपने घर पर आने वाले मेहमान को कॉफी और दूसरी चीजों की जगह चाय पिलाया।

सब ने इसकी तारीफ की और यही से उन्हें इसे बिज़नेस में बदलने का ख्याल आया। एड्डी ने अपनी कंपनी का नाम रखा ‘ भक्ति चाय ‘ . 10-10 डॉलर में घर -घर जाकर बेची जाने वाली इस चाय ने एड्डी की जिंदगी बदल दी और आज उनकी कंपनी की कीमत 237 करोड़ है। एड्डी आज भी भारत आती रहती है और उन्होंने हाल ही में एक गाँव के विकास के लिए 35 करोड़ रुपए का दान भी दिया है।

Comments

comments