भारत की सबसे खूबसूरत सन्यासी लड़की, जानिए इनके जीवन की रोचक बातें

भारत देश में बहुत सी लड़कियां कम उम्र में ही अपना घर बार छोड़कर सन्यासी बन जाती है। और भगवान की भक्ति में लीन हो जाती है। आज हम आपको भारत की एक ऐसी ही सबसे खूबसूरत सन्यासी लड़की के बारे में बताएंगे जो कम उम्र में ही अपना घर बार छोड़कर कृष्ण भक्ति में लीन हो गई। और अपने भगवान के प्रति बहुत आस्था रखती है। यह खूबसूरत सन्यासी लड़की धार्मिक संगीत कलाकार भी है। आइए इसके बारे में जानते है। भारत की सबसे खूबसूरत सन्यासी लड़की, जानिए इनके जीवन की रोचक बातें।

भारत की सबसे खूबसूरत सन्यासी लड़की का नाम जया किशोरी जी है। इनका जन्म 13 जुलाई 1996 को राजस्थान के सुजानगढ़ शहर में हुआ था। बचपन से ही जया किशोरी जी श्री कृष्ण जी को अपना भगवान मानती थी। और श्री कृष्ण जी की भक्ति में लीन रहती थी। इसके अलावा जया किशोरी जी की धार्मिक संगीत में भी काफी रुचि थी। इसलिए जया किशोरी जी कम उम्र में ही कृष्ण भक्ति करने लग गई। और अपना घर बार छोड़कर कृष्ण जी की भक्ति में लीन हो गई।

बहुत कम उम्र में जया किशोरी जी ने यह साबित कर दिया कि भगवान हमारे आसपास किसी ना किसी रूप में जरूर विद्यमान हैं। इसलिए आज जया किशोरी जी अपने रूप से, मन से, दिल से और वाणी से पूरे भारत देश में बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो गई हैं। और आज जया किशोरी जी लाख लोगों के दिलों की जान बन गई है। इस प्रकार जया किशोरी जी दूसरी लड़कियों के लिए भी एक प्रेरणा बन गई है। और मात्र 21 साल की उम्र में जया किशोरी जी ने कृष्ण जी की भक्ति के साथ-साथ अपनी पढ़ाई जारी रखकर बीकॉम भी उत्तीर्ण कर ली।

Comments

comments