आपका मोबाइल नंबर आपके लिए कितना शुभ या अशुभ, ऐसे जानिए

आप अपने फोन नंबर से कई जरूरी काम करते हैं। फोन के जरिए ही कई बार पैसे का भी लेन देन होता है, नए काम शुरू होते हैं और कई बार पहचान के तौर पर भी इसे इस्तेमाल करना पड़ता है। ऐसे में अगर आपका मोबाइल नंबर आपके लिए लकी है तो काम अच्छे होंगे वरना संभावना है जहां जहां मोबाइनल नंबर की जररूत पड़े, वहां काम बिगड़ जाए। आगे जानिए, कैसे पता लगाएंगे कि नंबर लकी है या नहीं।

नया नंबर लेने रहे हैं तो अपने मूलांक वाला नंबर ही लें। पुराना नंबर लकी है या नहीं, ये जांचने के लिए सारे अंकों को जोड़ कर मूलांक निकाले। इसके लिए नंबर के सारे अंकों को तब तक जोड़ें जब तक कोई एक अंक नहीं आता। असल में आपकी जन्मतिथि ही आपका मूलांक और शुभांक होती है। अगर सारे अंकों को मिलाने पर आपकी जन्मतिथि बनती है तो मतलब नंबर लसकी है। जैसे 8+5+6+7=26, 2+6=8 इस तरह 8 मूलांक हुआ।

नया नंबर ले रहे हैं तो मूलांक का तो ध्यान रखें ही साथ ही कोशिश करें ऐसा नंबर लें जो क्रम में बढ़ता हुआ हो। कम से कम आखिरी के पांच अंक तो बढ़ते क्रम में ही हों जैसे 9850234689। लेकिन एक खास अंक से सतर्क रहें क्योंकि वो अनलकी माना जाता है।

वो अंक है 8। अगर आपके नंबर में 8 अंक ज्यादा बार आता है तो बेहतर है नंबर बदल दें। जैसे 9858808178 अच्छा नंबर नहीं माना जाएगा। साथ ही जानिए कौन से अंक शुभ माने जाते हैं।

नौ औऱ एक अंक शुभ माने जाते हैं। मोबाइल नंबर में ये दो अंक जितना ज्यादा हो उतना अच्छा। अंक ज्योतिष के मुताबिक क्षेत्र के अनुसार भी मोबाइल नंबर चुना जा सकता है। जैसे कि अगर आप संगीत, कला, विज्ञान के क्षेत्र में नौकरी करते हैं तो हर क्षेत्र का खास अंक होगा। सेना और पुलिस वालों के लिए अंक अलग हैं, अलगी स्लाइड में जानिए।

कला से जुड़े किसी भी क्षेत्र के लिए नीत और चार अंक शुभ है। खेल, पुलिस और सेना के लिए 2,6,7। शिक्षा व राजनीति के क्षेत्र के लिए चार लकी होता है।

Comments

comments