हिंदुओ का देश रहा यह कभी आज हो चुका है पूरी तरह मुस्लिम ।

हिंदुओ  में एक देश अलग हो गया था जिसका वर्तमान नाम अब अफ़गानिस्तान है। इस देश में सातवी सदी से लेकर 17वी शदी तक सिर्फ एक ही धर्म था जिसका नाम हिंदू धर्म था। इस देश में 17वी शदी से पहले सिर्फ हिंदू लोग ही रहते थे। लेकिन इस देश में अभी सिर्फ मुस्लिम लोग ही रहते हैं।

यह देश कभी हिंदू राष्ट्र हुआ करता था, लेकिन अब यह देश पूरी तरह से एक मुस्लिम राष्ट्र बन चुका है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यहां पर किसी हिंदू की हत्या नही हुई। यहां के सभी हिंदू धीरे-धीरे नये राष्ट्र की तलाश में श्रीलंका, नेपाल, म्यामार तथा भारत जैसे राष्ट्रों में आकर बस गये थे।

वर्तमान समय में भारत में दुनिया के सबसे ज्यादा हिंदू रहते हैं। ऐसा नही कि भारत में सिर्फ हिंदू ही रहते हैं यहां पर पाकिस्तान से भी ज्यादा मुस्लिम लोग रहते हैं। मुसलमानों की जनसंख्या ज्वालामुखी के लावा की तरह लगातार बढ़ रही है। वही पाकिस्तान में हिंदुओं की संख्या अब न के बराबर रह गई है जबकि वटबारे के समय पाकिस्तान में करोड़ों हिंदू भाई रह गये थे। पाकिस्तान की सरकार ने कभी हिंदू लोगों को बढ़ने ही नही दिया जबकि भारत में मुसलमानों को सरकार बहुत मदद करती है।

Comments

comments