आज के सफल अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का अहम खुलासा इस लड़की के साथ थे केवल संबंध बनाने के लिए

बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्द्की इंडस्ट्री में एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी निजी ज़िन्दगी में कई असफलताओं का सामना किया है। इसके बावजूद उन्होंने कभी हार नहीं मानी और संघर्ष करते रहे। उनके संघर्ष का इनाम ही आज उन्हें मिला है कि वर्तमान समय में नवाज को अदाकारी का सरताज कहा जाता है। मगर संघर्ष से जीत तक का सफर इतना आसान नहीं था।

नवाजुद्दीन ने सबसे पहले अपनी कमाई सिक्योरिटी गार्ड के रूप में शुरू की थी और शौकिया तौर पर ही अभिनय किया करते थे। मगर अदाकारी के प्रति संजीदगी को देखते हुए इन्हे फिल्मों के ऑफर आने भी शुरू हो गए थे। साल 1999 में फिल्म शूल में नवाजुद्दीन ने एक वेटर का रोल निभाया था और इसके बाद फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में एक चोर का रोल निभाया था। इन फिल्मों में नवाज के रोल कुछ ही मिनटों के थे मगर नवाजुद्दीन की बेहतरीन अदाकारी ने आज उन्हें फिल्मों का लीड हीरो बना दिया है।

हाल ही में नवाजुद्दीन सिददकी की बायोग्राफी ‘एन आर्डिनरी लाइफ’ भी रिलीज़ हो गयी है। बुक रिलीज़ होने से पहले ही इस बुक से जुड़े कई पहलू पहले ही उजागर हो गए थे। ज़ाहिर है ये बुक नवाज की ज़िंदगी पर आधारित है तो उनके कई राज भी बाहर आएंगे। इस किताब में नवाज की पूर्व प्रेमिका का भी जिक्र किया गया है। अंग्रेज़ी वेबसाइट ‘मिड डे’ ने भी अपने एक आर्टिकल में नवाज़ुद्दीन के पूर्व प्रेमिका निहारिका का जिक्र करते हुए बताया है कि नवाज अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए निहारिका का इस्तेमाल करते थे।

फिजिकल रिलेशनशिप ही था मिस लवली के साथ
आपको बता दें कि नवाज और निहारिका की मुलाक़ात फिल्म ”मिस लवली” के सेट पर हुई थी। इसके बाद ही इनकी दोस्ती हुई और ये दोनों ही एक दूसरे के प्रति आकर्षित होने लगे थे। एक दिन नवाज ने निहारिका को अपने घर दावत पर भी बुलाया। इसके बाद निहारिका ने भी नवाज को अपने घर मटन की दावत पर बुलाया। मगर घर में जाते ही नवाज अचम्भे में पड़ गए थे। पूरा घर कैंडल्स से जगमगा रहा था और इस रौशनी के बीच में से निहारिका की खूबसूरती ने नवाज को अपने वश में कर लिया था। नवाज के मुताबिक़ वो ठहरे गांव के रसिया आदमी इसलिए उन्होंने मौके का फायदा उठाते हुए निहारिका को अपनी बाहों में भर लिया और उसके बाद से ही दोनों का रिश्ता शुरू हो गया।

नवाज के अनुसार वो निहारिका के पास हर रोज़ जाने लगे क्योँकि निहारिका ही एक ऐसी इंसान थी जो उन्हें समझती थी और तो और उनकी हर ज़रूरतों का ख्याल रखती थी। निहारिका उनसे प्यार की उम्मीद करती थी मगर नवाज अपने करियर पर फोकस कर रहे थे। खुद नवाज ने भी इस बात को कबूला है कि उनका और निहारिका का रिश्ता सिर्फ बिस्तर पर ही था।

निहारिका को मुझसे प्यार की उम्मीद थी मगर मै तैयार नहीं था। कई बार मै निहारिका की कॉल भी रिसीव नहीं करता था। इसलिए अंत में निहारिका को भी ये अंदाजा हो गया था कि मुझसे प्यार करके उसने बहुत बड़ी गलती की। इसलिए जब एक दिन मै उसके घर गया और उसके करीब आने की कोशिश करने लगा तो उसने मुझे धक्का दे दिया और कहा कि आज के बाद तुम कभी मुझसे मत मिलना। उस दिन मै खूब रोया और आख़िरकार मुझे अपनी गलती का एहसास हुआ मगर तब तक बहुत देर हो गयी थी।

नवाज की आटोबायोग्राफी रिलीज़ होने के बाद निहारिका ने अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर करते हुए ये बताया कि उन्हें ये तो अंदाजा था कि इस किताब में उनका भी ज़िक्र होगा मगर इतने विस्तार से होगा ये नहीं पता था।

Comments

comments