ये है वो रहस्य जिसको डिज्नीलैंड पूरी दुनिया से छुपा कर रख रखा है।

आज हम आपको 6 रहस्य बताने वाले हैं, जो डिज्नीलैंड दुनिया से छुपा कर रखना चाहता है।

1. यदि आप अब डिज्नीलैंड पार्क में घूमने जाते हैं तो आपको वहां टार्जन देखने को नहीं मिलेगा, क्योंकि डिज्नी का यह कैरेक्टर काफी कम कपड़े पहन कर रखता था और लोग उसे हमेशा परेशान करते थे, इसलिए टार्जन को अब डिज्नीलैंड से अदृश्य कर दिया गया है।

2. पुराने समय में असली जैसे दिखने वाले कंकाल बनाना बहुत ही मुश्किल था, जिसके कारण डिज्नीलैंड असली इंसान के कंकाल सजा कर रखता था ताकि पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन का अट्रैक्शन बना रहे और यह कंकाल आज भी वहीं सजे हुए हैं।

3. कुछ समय बाद लोग अपने परिवार वालों की अस्थियां डिज्नीलैंड में बहाने लग गए थे, जैसे ही सफाई कर्मचारी को यह बात पता चली तो डिज्नीलैंड की ओर से सख्त कदम उठाए गए, ताकि लोग ऐसी हरकत दोबारा ना करें।

4. हर पार्क की तरह डिज्नीलैंड में भी एक खुफिया गुफा है, जहां से डिज्नीलैंड के कैरेक्टर और कर्मचारी अपने घर की ओर जा सकते हैं, ताकि टूरिस्ट इन कैरेक्टर को परेशान ना कर पाए, साथ ही कर्मचारी और मशीनों की वजह से टूरिस्ट लोगों को डिस्टर्ब ना हो और सब सही समय पर घर चले जाएं।

5. डिज्नीलैंड में प्रवेश लेते वक्त आपके फुटप्रिंट और जूतों को स्कैन कर लिया जाता है और इस बात का आपको पता भी नहीं चलता, यह कार्य इसलिए किया जाता है ताकि डिज्नीलैंड के अंदर जाकर अलग तरीके का एक्सपीरियंस आपको मिल सके।

6. डिज्नीलैंड में क्लब 33 नाम से एक लॉज है जो कि खास तौर पर सेलिब्रिटी, पावरफुल और पैसे वाले लोगों के लिए रिजर्व रहता है, वहां सिर्फ यही लोग जा सकते हैं।

Comments

comments