इस देश में लड़कियों को शादी के लिए नहीं मिल रहे लडके ,शादी करने के लिए सरकार दे रही है इनाम ।

भारत में सरकार लगातार पुरुष और महिला अनुपात को बराबर करने के लिए अभियान चला रही है और इनी अभियानों में से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ भी एक अभियान है. सरकार ने लड़कियों की शिक्षा और संख्या को बढ़ावा देने के लिए तरह तरह के कार्यक्रम चलाए हुए हैं और सरकार गरीब लड़कियों को मुफ्त शिक्षा और अन्य सुविधाएं भी दे रही है। आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां लड़कियों को शादी के लिए लड़के नहीं मिल रहे हैं तो आइए जानते हैं इस देश के बारे में ।

एक तरफ जहां हमारे देश के युवा को शादी के लिए लड़की नहीं मिल रही है वही जिस देश की आज हम बात कर रहे हैं वहां पर लड़कियों की संख्या इतनी ज्यादा है कि उन्हें शादी करने के लिए घर के नहीं मिल पा रहे हैं।

इस देश का नाम है संयुक्त अरब अमीरात जो बहुत ही अमीर देशों के श्रेणी में आता है, यहां की सरकार लड़कों को दो शादियां करने पर इनाम दे रही है और इसके साथ ही तरह तरह के भत्ते भी दे रही है। इतना ही नहीं सरकार ऐसे जोड़ों के लिए अलग से मकान भी मुहैया करवा रही है ताकि जोड़े को किसी तरह की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े।

लेकिन सरकार ने इसके लिए यह शर्त रखी है कि अगर कोई व्यक्ति दूसरी शादी करता है तो उसे इसके लिए अपनी पहली पत्नी से इजाजत लेनी होगी तभी वह दूसरी शादी कर सकता है

Comments

comments