जीवन में लाना है खुशियों की बहार तो शनिवार की सुबह देखे इन चीज़ों को मिलेगा शुभ समाचार

1.न्याय का देवता – ज्योतिष के भाषा में शनि देव को न्याय का देवता माना गया है, वे व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार दंड देते हैं। यही वजह है कि जब किसी जातक पर शनि की ढैय्या या साढ़ेसाती आती है तब उसे उनके प्रकोप से मुक्ति पाने के लिए बहुत से उपाय करने पड़ते हैं। क्योंकि अगर वो ऐसा नहीं करते तो उनका शनि के प्रकोप से बचना संभव नहीं होता।

2.सप्ताह का हर दिन- हिन्दू मान्यताओं के अंतर्गत सप्ताह का हर दिन किसी ना किसी विशिष्ट देवी-देवता को समर्पित किया गया है। जिस तरह रविवार का दिन भगवान सूर्य, सोमवार का दिन महादेव को समर्पित है उसी कड़ी में शनिवार के दिन शनि पूजा और उपाय करना विशेष फलदायी माने जाते हैं।

3. वस्तुएं- साथ ही साथ कुछ ऐसी वस्तुएं या संकेत भी हैं जिन्हें शनिवार के दिन देखना बहुत शुभ होता है। समझ लीजिए जिन चीजों की बात हम करने जा रहे हैं अगर वो शनिवार की सुबह आपको नजर आ जाए तो इसका अर्थ यह है कि आपके ऊपर शनि की कृपा बरसने वाली है।

4.भिखारी- हिन्दू मान्यताओं के अनुसार अगर शनिवार की सुबह कोई भिखारी या निर्धन व्यक्ति आपके दरवाजे के सामने आ जाए तो यह बहुत शुभ संकेत माना जाएगा। लेकिन अगर आपने इन्हें डांटकर भगा दिया तो समझ लीजिए शनिदेव क अकोप आपके ऊपर बरसने वाला है।

5.सफाई कर्मचारी- शनिवार की सुबह सफाई कर्मचारी नजर आ जाए या आप किसी को झाड़ू लगाते देख लें तो इसे भी बहुत अच्छा संकेत माना जाता है। उन्हें एक काल कपड़ा या कुछ रुपए अवश्य दें। यह इस बात का संकेत है कि जिस काम के लिए आप घर से बाहर जा रहे हैं वह अवश्य सफल होने वाला है।

6.काले कुत्ते- काले कुत्ते को शनिदेव का वाहन माना जाता है, शनिवार के दिन घर से बाहर निकलते हुए आपको अगर काला कुत्ता नजर आ जाए तो समझ लीजिए आपके कार्य को सिद्ध करने में शनिदेव आपकी सहायता करेंगे। काले कुत्ते को घी लगी रोटी खिलाएं।

Comments

comments