एक ऐसा भविष्यवक्ता जिसकी आज तक लगभग सभी भविषयवाणियां सच हुई ,जानिए बाबा वेन्गा के बारे में ।

भविष्यवक्ता बाबा वेन्गा जिन्हे फ्रॉम द बाल्कन’ के नाम से जाना जाता है इन दिनों चर्चा में हैं। फ्रांस के कवि व भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की तरह वेन्गा ने जितनी भी भविष्यवाणियां की हैं, वे सभी सच हुई हैं। बाल्कन ने पिछले दिनों फ्रांस और अमेरिका में 9/11 आतंकी हमले से लेकर सुनामी, फुकुशिमा हादसे और ISIS जैसे आतंकी संगठनों के सामने आने की भविष्यवाणियां की थीं, जो सच निकलीं। बाबा वंगा ने 2016 में यूरोप पर मुस्लिम आतंकियों के हमले की भविष्यवाणी भी की थी। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया था कि 2010 में मीडिल ईस्ट में संघर्ष शुरू हो जाएंगे।

बुल्गारिया की बाबा वेन्गा ने मरने से पहले भविष्यवाणी की थी कि 2019 में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर हमला होगा और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप संदिग्ध बीमारी का शिकार होंगे। 2004 की तरह एक और सुनामी एशिया को निशाना बनाएगी, जिनमें पाकिस्तान, भारत, इंडोनेशिया और जापान समेत कई देशों का सफाया हो जाएगा। ब्रिटिश अखबार में प्रकाशित इस बाबा वेन्गा की भविष्यवाणी के मुताबिक 2019 में प्राकृतिक आपदा कई देशों पर भारी पड़ेगी।

बुल्गारिया में पैदा हुई मूल नाम वेंगेलिया पांडेवा दिमित्रोवा ने 12 साल तक सामान्य जिंदगी जी। इसके बाद एक रहस्यमयी तूफान में उनकी दृष्टि चली गई। कई दिनों बाद वो परिवार को मिलीं लेकिन उनकी आंखों में मिट्टी भर गई थी। लेकिन इसके बावजूद वो काफी कुछ देखती थीं और भविष्यवाणियां कर लोगों की मदद करती थीं। रूस और यूरोप में काफी लंबे समय तक उन्हें एक संत के तौर पर सम्मानित किया गया। 1996 में उनकी 85 साल की उम्र में मौत हो गई। वेन्गा ने 50 साल में करीब 100 भविष्यवाणियां कीं। इनमें से ज्यादातर सच साबित हुईं। इनकी कई भविष्यवाणियां क्लाइमेट और नेचुरल डिजास्टर से संबंधित थीं। हालांकि उन्होंने राजनीतिक और धार्मिक घटनक्रमों की भविष्यवाणियां भी की है। उन्होंने 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले और 2004 में सुनामी, अफ्रीकी अमेरिकी मूल के व्यक्ति के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने और 2010 के अरब वसंत की भविष्यवाणी की थी ।

Comments

comments