सभी लड़कों के लिए जरूरी खबर कैसे करें अपने होठों को सुंदर

अधिकतर लड़कों के होंठ काले होते हैं गुलाबी होंठ आपके चेहरे की चमक पर चार चांद लगा देते हैं। अपने होठों को लाल गुलाबी रखने के लिए पढ़िए यह कुछ घरेलू उपाय :-

1. एक चम्मच दुध, और एक चम्मच क्रीम ले और इसमें थोड़ा केसर डालें। दोनों को मिलाकर फ्रीज में ठंडा होने के लिये रख दें। ठंडा होने के बाद होठों पर लगाएं और थोड़ी देर बाद में रुई से साफ कर ले।

2. शहद सभी प्रकार की त्वचा को पोषण देने के लिए जाना जाता हैं। होठों की नमी बढ़ाने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। आधा छोटा चम्मच शहद, आधा छोटा चम्मच नींबू का रस मिलाकर लगाने से कुछ ही देर में गुलाबी होठों को पाया जा सकता है।

3. चुकंदर के रस की तरह गाजर का रस भी होठों के लिए फायदेमंद है। इसे रुई से होठों पर लगाएं तथा टमाटर का पेस्ट आप क्रीम के साथ लगा सकते हैं।

4. आप संतरा खाकर उसका छिलका फेंक देते हैं। आप इसे अपने होठों पर मसल सकते हैं जिससे आपके होठों का कालापन दूर होगा।

5. नींबू आपकी प्राकृतिक विरजन गुणों के लिए जाना जाता है और काले होठों के लिए सबसे अच्छा उपाय है। यह होठों से काले धब्बों को दूर करता है। सोने से पहले होठों पर नींबू का रस लगाएं इससे आपके होठों का कालापन दूर होगा।

6. अच्छे गुलाबी होंठ पाने के लिए शहद और नींबू के रस में जैतून का तेल मिला ले। इन तीनों को मिलाकर इन का पेस्ट बना लें तथा दिन में दो से तीन बार इसे अपने होठों पर लगाएं।

7. कुछ समय के लिए दूध में गुलाब की पंखुड़ियां को डाल दें। कुछ समय बाद इन्हें निकाल कर अपने होठों पर लगाइए ऐसा करने से आपके होठों पर से कालापन दूर होगा।

Comments

comments