जानिए 5 राज्यों में बीजेपी की हार पर क्या बोली पाकिस्तान, अमेरिका और ब्रिटेन की मीडिया

भारत देश की बढ़ती वैश्विक शक्ति के कारण आज विदेशी मीडिया देश की प्रत्येक राजनीतिक गतिविधि पर नजर बनाए रखती है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की हार की खबरों को विदेशी मीडिया ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है।

1. ब्रिटिश मीडिया- ब्रिटेन की मीडिया ने विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की हार को प्रधानमंत्री मोदी के लिए झटका बताया है। द गार्जियन अखबार ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार पर एक लेख प्रकाशित किया है तथा इस लेख में कांग्रेस पार्टी के एक बार फिर शक्तिशाली होकर उभरने की बात कही गई है।

2.पाकिस्तानी मीडिया- भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी विधानसभा चुनावों की चर्चाएं जोरों पर रही। पाकिस्तान के अखबारों ने भारत के तीन बड़े राज्यों के विधानसभा चुनावों की खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित किया है। पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन ने विधानसभा चुनावों में हार को भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ा झटका बताया है तथा कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन की तारीफ की है।

3. अमेरिकी मीडिया- अमेरिकी मीडिया ने भी भारत के राज्य विधानसभा चुनाव की खबरों को महत्व दिया है। अमेरिकी मीडिया ने राज्य विधानसभा चुनावों में हार को ब्रांड मोदी की लोकप्रियता में कमी से जोड़ा है। इसके अतिरिक्त अमेरिका के एक प्रमुख अखबार ने भारत देश के आगामी लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री मोदी का सबसे ताकतवर प्रतिद्वंदी बताया है।

 

Comments

comments