कमलनाथ 17 दिसंबर को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, ये हो सकते उनके मंत्री

बहुत बड़े कांटे की टक्कर के बाद मध्य प्रदेश में अब कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। 17 दिसंबर को दोपहर में कमलनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे । कांग्रेस सरकार में कुल 34 मंत्रियों को जगह मिल सकती है ।

सूत्रों के अनुसार पहले दौर में 12 से 15 मंत्रियों के साथ कमलनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कैबिनेट मंत्री के लिए सज्जन सिंह वर्मा, तुलसी सिलावट, जीतू पटवारी, आरिफ अकील, विजय लक्ष्मी साधो, केपी सिंह, बाला बच्चन, गोविंद राजपूत, इमरती देवी, सचिन यादव, कमलेश्वर पटेल, हिना कावरे, तरुण भानोट, लक्ष्मण सिंह, एनपी प्रजापति, दीपक सक्सेना, संजय शर्मा (तेंदुखेड़ा), झूमा सोलंकी के नाम लगभग तय माने जा रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष को लेकर लहार से विधायक गोविंद सिंह का नाम लगभग तय हो गया है। देश में 28 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव के बाद बुधवार सुबह मतगणना समाप्त होने पर कांग्रेस ने 114 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की है जो कि बहुमत के आंकड़े 116 से मात्र दो सीटें कम है।
वहीं प्रदेश में पिछले 15 साल से सत्तारुढ़ भाजपा 109 सीटें हासिल कर दूसरे स्थान पर रही। प्रदेश में दो सीटों पर बसपा, एक सीट पर समाजवादी पार्टी और चार सीटों पर निर्दलीयों ने विजय दर्ज की है। प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं।

Comments

comments