क्या आपको पता है कि भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के 2 नहीं 3 बेटे थे ?

गाँधी परिवार को कौन नहीं जानता है! पूरे देश में गाँधी परिवार को बच्चा बच्चा जानता है! गाँधी परिवार के बारे में भी सभी लोगो को जानकारी होगी आपको हम बता दे एक ऐसी बात भी है जिसे शायद कोई नहीं जानता हो कि इंदिरा गाँधी के दो नहीं बल्कि तीन बेटे थे! जी चौंक गए लेकिन चौंकिए नहीं क्यों कि हम आपको बता दे कि इंदिरा गाँधी बालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को अपना बेटा मानती थी! क्यों कि किसी समय अमिताभ बच्चन गाँधी परिवार के बहुत समीपस्त माने जाते थे! और उनके गाँधी परिवार से बहुत अच्छे सम्बन्ध भी थे!

इंदिरा गाँधी के समय से आजतक बच्चन परिवार और गाँधी परिवार में काफी मधुरता देखने को मिलती है राजीव गाँधी और अमिताभ बच्चन बहुत अच्छे दोस्त थे और इंदिरा गाँधी भी अमिताभ बच्चन बेटे की तरह ही प्यार करती थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस समय राजीव गांधी इंग्लैंड में पढाई कर रहे थे तो उस समय वे अपनी माँ को जो खत लिखते थे वे अमिताभ बच्चन को भेजते थे. यहाँ तक कि राजीव गाँधी की शादी भी अमिताभ बच्चन के घर पर ही हुई थी।

अमिताभ बच्चन को ही राजीव गाँधी ने चुनाव लड़ने के बारे में सलाह दी और वह चुनाव जीत गए थे!आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फ़ोर्ब्स घोटाले के बाद अमिताभ बच्चन ने लोक सभा से इस्तीफा दे दिया क्यों कि इस घोटाले में राजीव गाँधी के साथ साथ अमिताभ बच्चन की भी बहुत ज्यादा बदनामी हुई थी! और इसी दिन दोनों की दोस्ती भी टूट गई थी! और तब अमिताभ बच्चन ने कहा कि राजनीत एक ऐसी चीज है जहाँ पर बड़े बड़े रिश्ते टूट कर बिखर जाते है!

Comments

comments