ये है वो अशुभ पेड़ जिसको कभी घर में नहीं रखना चाहिए

यह बात तो आप सभी जानते हैं, कि हर मनुष्य अपने आसपास में हरियाली के लिए पेड़ पौधे लगाता है। जिससे वह पेड़ पौधों से ताजा हवा और छाया प्राप्त कर सकें, परंतु हमारे घर के आस पास कुछ ऐसे गलत पेड़ पौधे लग जाते हैं। जिनकी वजह से हमारा भाग्य ही खराब हो जाता है अर्थार्थ इन पेड़ पौधों से आपका जीवन खराब हो सकता है। इन पेड़ पौधों को अपने घर के आस-पास से हटा देना चाहिए, तो चलिए जानते इन पेड़ पौधों के बारे में।

1.खज़ूर का पेड़ – खजूर के पेड़ के बारे में तो आप सभी जानते ही हैं। बहुत से लोगों को इस पेड से बहुत नुकसान होता है, परंतु कुछ ही ऐसे व्यक्ति होते हैं। जिन्हें इससे लाभ होता है। जिन व्यक्तियों को हानि होती है। उन व्यक्तियों की आर्थिक स्थिति में इस पेड़ के कारण तंगी आ जाती है, इसलिए इस पेड़ को घर से हटा देना चाहिए।

2.बेर का पेड़ – बेर के पेड़ को तो सभी ने देखा ही होगा। यह हमारे आसपास में बहुत से मिल जाएंगे। यह पेड़ हमारे घर में नकारात्मक उर्जा उत्पन्न करता है, इसलिए इस पेड़ को घर से तुरंत हटा देना चाहिए। इस पेड़ के कारण घर का विकास रुक जाता है। बेर के पेड़ के अधिक कांटे होने के कारण यह बहुत चुभते हैं।

3.बांस का पेड़ -बांस के पेड़ की अगर हम बात करें, तो बांस का पेड़ भी घर के लिए अच्छा नहीं होता है। बांस के पेड़ की मनुष्य को जन्म से लेकर मृत्यु तक आवश्यकता रहती है, परंतु जीवन के कई शुभ कार्यों में बांस की आवश्यकता बार-बार पड़ती है, परंतु वास्तु शास्त्र के अनुसार इसे घर अथवा आसपास बांस का पेड़ होना हमारे लिए हानिकारक बताया गया। ऐसे हमारे आर्थिक विकास होने में रुकावट होती है और यह हमारे जीवन में तकलीफों का कारण बनता है।

Comments

comments