बिल्कुल सफेद हो जाएंगे आपके दांत अगर रोजाना करेंगे ये काम ।

सफेद चमकीले दांत किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व में चार चांद लगाने का काम करते हैं। दांत हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो भोजन को चबाने के साथ-साथ शरीर की सुंदरता के लिए भी बहुत जरूरी होते है लेकिन आज के इस दौर में बहुत से लोग अपने शरीर पर ठीक से ध्यान नहीं रख पा रहे हैं, जिस वजह से दांतों में भी पीलापन आ जाता है, जो आगे चलकर किसी गंभीर समस्या का रूप भी ले सकता है। आज हम आपको दांतों का पीलापन दूर करने का ऐसा जबरदस्त उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपके दांत दूध जैसे सफेद हो जाएंगे।

1.तुलसी के पत्तों का इस्तेमाल-तुलसी अपने औषधीय गुणों के कारण बहुत ज्यादा मशहूर है लेकिन क्या आप जानते हैं तुलसी आपके दांतों का पीलापन दूर करने में भी आपकी मदद कर सकती है। इस नुस्खे को करने के लिए आपको मुख्य रूप से तुलसी के सूखे पत्तों और सूखे हुए संतरे के छिलकों की आवश्यकता होगी, इसके बाद आप इन दोनों को पीसकर एक चूर्ण तैयार करें। फिर रोजाना इस चूर्ण से अपने दांतों पर मसाज करें। एक महीने तक लगातार ऐसा करने से आपके दांतों का पीलापन दूर हो जाएगा।

2.नमक और बेकिंग सोडा का इस्तेमाल- नमक और बेकिंग सोडा दांतों का पीलापन दूर करने में आपकी मदद कर सकते है। इस नुस्खे को करने के लिए एक कटोरी में आधा चम्मच नमक और बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी डालकर एक पेस्ट तैयार करें, फिर इससे अपने दांतो पर मसाज करें। इस मिश्रण में ऐसे गुण मौजूद होते हैं, जो दांतों पर जमी पीली परत को हटाने का काम करते हैं। इस मिश्रण के उपयोग से आपके दांतों का पीलापन दूर होने लगेगा और आपके दांत साफ दिखाई देने लगेंगे।

Comments

comments