सोने की गोली करे आज से बंद, अपनाएं ये घरेलू नुस्खे आएगी गहरी नींद

आज कल की बिजी लाइफ स्टाइल और चिंता के कारण लोगों को सही ढंग से नींद नहीं आती है और वह सोने के लिए नींद की गोली का इस्तेमाल करते हैं। जिसके इस्तेमाल से आपकी सेहत को नुकसान होता है। आज के इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं एक कैसे घरेलू नुस्खे के बारे में जिसे अपनाने से आप बिना नींद की गोली खाए ही अच्छी नींद ले सकेंगे। तो चलिए जानते हैं Neend Aane ke Gharelu Tips के बारे में।

Neend Aane ke Gharelu Tips

आप दो चम्मच सौंफ को एक गिलास पानी में उबालें और जब वह पानी आधा रह जाए तो उसे गुनगुने दूध में मिक्स कर लें और जब भी आपको सोना हो उससे पहले इस मिश्रण का सेवन करें।इसके अलावा भी आप नींद ना आने की समस्या के लिए त्रिफला चूर्ण का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप एक चम्मच त्रिफला चूर्ण को हल्के गर्म पानी में मिलाकर सोने से पहले इस्तेमाल करें।

डॉक्टरों का मानना है कि नींद लेने से पहले एक अकेला अवश्य खाना चाहिए,जिससे नींद अच्छी आती है और अनिद्रा की बीमारी खत्म हो जाती है।इसके अलावा सबसे अच्छा और असरदार घरेलू नुस्खा चार गुलाब की पंखुड़ी,एक चम्मच भांग के बीज और एक मिश्री को लेकर इसका चूर्ण बना लें और आप इस चूर्ण को सोने से पहले एक गिलास गर्म दूध में मिलाकर पिएं। आपकी अनिद्रा की बीमारी जड़ से खत्म हो जाएगी और Neend Aane ke Gharelu Tips से आप अच्छी नींद ले पाएंगे।

इसे भी पढ़े : Neend Aane ke Gharelu Tips

Comments

comments