ये है सबसे चर्चित और फेमस अभिनेता जिनकी फिल्में रही है सबसे ज्यादा फ्लॉप

Flop actors in bollywood : आजकल लगता है अभिनय करना सबके लिये बाएं हाथ का खेल है. हर कोई इस काम में हाथ आजमाना चाहता है. बाहरी लोगों को बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती हैं जबकि बॉलीवुड में पहले से काम कर रहे लोगों के सगे-संबंधियों के लिए तो यह कामयाबी का एक सीधा रास्ता हैं।

इनमें अधिकतर कलाकार बेकार ही निकले, बहुत ही कम कलाकारों ने अपनी इस वसीयत को शानदार तरीके से आगे बढाया तो चलिए बॉलीवुड के उन कलाकारों के बारे में बात करते जिन्होंने दर्शकों को फिल्म ख़त्म होने से पहले ही बाहर जाने के लिए मजबूर कर दिया।

Flop Actors in Bollywood:

1. तुषार कपूर : Flop actors in bollywood – तुषार कपूर की जिन्होंने अपने पिता के नाम को सिरे ही डूबा दिया हैं. पहले तुषार ने अकेले अपने दम पर फिल्मों को हिट कराने कि नाकाम कोशिश की फिर इसके बाद मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्मों का सुरक्षित राह चुनी। तुषार ‘गोलमाल’ सीरीज की सारी फिल्मों में नजर आते हैं जिनमें वो एक बेजुबान कि भूमिका निभाते हैं. तुषार कॉमेडी में साधारण कलाकार हैं, लोगों का मानना हैं कि उन्हें फिल्म लाइन छोड़कर के अपनी बहन एकता कपूर के साथ प्रोडक्शन काम में लग जाना चाहिए।

2. अभिषेक बच्चन : Flop actors in bollywood – अभिषेक बच्चन के माता-पिता और पत्नी ने बॉलीवुड में शानदार नाम कमाया हैं लेकिन उनके किस्मत में बॉलीवुड नाम की कोई चीज नहीं हैं। आकर्षक व्यक्तित्व के बावजूद भी अभिषेक सदी के महान अभिनेता अमिताभ बच्चन के निचले स्तर को भी छू ना पायें। शायद उनके पिता कि शानदार कामयाबी ही उनकी तरक्की का रोड़ा बन गयी. वो लोगों की उपेक्षाओं पर खरें नहीं उतरे. अभिषेक ने बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप फिल्मों का गजब ही रिकॉर्ड बना रखा हैं हालांकि वह ‘धूम’ फ्रेंचाइजी कि हर फिल्म में नजर आते हैं लेकिन कोई भी उनके सहयोग को फिल्म की सफलता में नहीं देखता हैं।

3. सिद्धार्थ मल्होत्रा : Flop actors in bollywood- सिद्धार्थ मल्होत्रा अब एक निचले स्तर के अभिनेता की तरह दिखते है। हालांकि सिद्धार्थ ने बॉलीवुड में सुपरहिट फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के साथ अपनी धमाकेदार एंट्री की लेकिन वो खुद को सिंगल एक्टर के तौर पर दर्शकों को प्रभावित करने में नाकाम रहे। सिद्धार्थ की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट उनके हिट फिल्मों से ज्यादा लंबी है। अभी यह एक्टर अपनी फिल्मों के बजाय बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ नैन-मटके के कारण अख़बारों में छाये रहते हैं।

4. जॉन अब्राहम : Flop actors in bollywood – जॉन अब्राहम का करियर हिट और फ्लॉप फिल्मों के इर्दगिर्द ही रहा हैं. 45 वर्षीय अभिनेता को अपने अभिनय से ज्यादा अपनी बॉडी के कारण प्रशंसा मिलती है. मद्रास कैफे और परमाणु फिल्म को छोड़ कर इनके अभिनय कि प्रशंसा करना अभिनय की तोहीन हैं। वैसे परमाणु की बॉक्स ऑफिस की सफलता के बाद जॉन ‘सत्यमेव जयते’ के बारे में बहुत संतुष्ट नजर आते हैं। उन्हें हाल ही में ‘सरफरोस’ फिल्म के दुसरे पार्ट में मुख्य भूमिका का प्रस्ताव मिला है। अब देखते हैं कि वह आमिर खान के रोल को कितना न्याय दे पाते हैं।

5. सोहेल खान :Flop actors in bollywood – एक सफल निर्देशक और निर्माता हैं। लेकिन उनका एक्टर बनने का सपना काफी खराब हैं. इस 48 वर्षीय अभिनेता को आखिरी बार 2017 की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में देखा गया था, जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप रही थी. इस फिल्म से न केवल निर्माता बर्बाद हुए बल्कि सोहेल खान और सलमान खान भी अपनी एक्टिंग के कारण ट्रोल हो हुए थे।

इसे भी पढ़े :

Comments

comments