अगर करते है आप भी ये काम तो कभी नहीं बन पाएंगे अमीर । जाने वो 5 कारण

आप सभी जानते हैं, इस संसार के अंदर हर कोई व्यक्ति अपना सुख चाहता है, इसलिए वह अमीर बनने की कोशिश करता रहता है। अमीर बनने के लिए वह दिन-रात मेहनत करता है। उससे जो बनता है। वह अपने लिए सब कुछ करता है। वह नए-नए Idea सोचता रहता है, परंतु फिर भी इसमें बहुत ही कम लोग सफल हो पाते हैं। इसके विपरीत जो लोग समाज की परंपराओं का पालन नहीं करते हैं और गलत रास्ते को अपनाते हैं। ऐसे लोग अपने जीवन में कभी भी अमीर नहीं बन पाते है।

1.रात के समय सेविंग करना :- बहुत से व्यक्तियों की आदत होती है, कि वे लोग रात के समय में शेविंग बनाते हैं और गुरुवार, शनिवार के दिन भी इस कार्य को करने से नहीं बचते हैं। ऐसे व्यक्तियों के घर में कभी भी लक्ष्मी जी का निवास नहीं होता है।

2.स्त्री का अपमान :- जैसा कि हम सब जानते हैं, कि स्त्रियों को देवी के रूप में पूजा जाता है और जहां पर स्त्रियों का सम्मान नहीं किया जाता है। वहां पर कभी भी माता लक्ष्मी निवास नहीं करती है, क्योंकि कहा जाता है “यत्र नार्यस्तु पूज्यंते तत्र रमंते देवता” इसका मतलब यह है, कि जहां पर नारियों की पूजा होती है। वहां पर देवता निवास करते हैं।

3.शाम को झाड़ू लगाना :- कहा जाता है, कि घर के अंदर शाम के समय झाड़ू नहीं लगानी चाहिए, क्योंकि जिस घर में शाम के समय झाड़ू लगाई जाती है। उस घर में कभी भी मां लक्ष्मी का निवास नहीं होता है।

4.गंदे हाथों से तुलसी को छूना :- जैसा कि बहुत से लोग अपने घर के अंदर तुलसी का पेड़ रखते हैं, परंतु बहुत से लोग इसे गंदे हाथों से छुते हैं, इसलिए कहा गया है, कि जिस घर में तुलसी को गंदे हाथों से छूया जाता है। उस घर में मां लक्ष्मी कभी भी निवास नहीं करती है।

5.गुरुवार को नाखून काटना :- आपके आसपास में या आपके घर में आपने देखा होगा, कि बहुत से व्यक्तियों की आदत होती है, कि वह गुरुवार के दिन भी नाखून काटते हैं, परंतु जो व्यक्ति ऐसा करता है। उसके घर में माता लक्ष्मी कभी भी निवास नहीं करती, क्योंकि गुरुवार के दिन कभी भी नाखून नहीं काटने चाहिए।

Comments

comments