अगर आप शादी शुदा है तो बेडरूम में कभी न रखें ये चीजें

दिनभर की लम्बी थकान के बाद हर कोई सुकून की नींद सोना चाहता है और जब तक नींद पूरी नहीं होती है इंसान के दिमाग में ऊर्जा नहीं आती है. लेकिन अनजाने में हम अपने बेड या तकिया के पास कुछ ऐसी चीज रख लेते है जिनका रखना अशुभ माना गया है। यही नहीं बल्कि ये चीज ऐसी होती है जो हमे चैन से सोने नहीं देती है और हमारी नींद हराम कर देती है।

इस बात का हमें अंदाज़ा भी नहीं होता है और हम सोचते रहते है की हमारे साथ ही परेशानियां क्यों हो रही है. अगर आप इन समस्याओं से बाहर आना चाहते है तो आपको वास्तु शास्त्रियों के अनुसार इन बातों पर ध्यान देना होगा। वास्तुशास्त्रों के मुताबिक़ सोने वाले कमरे में कभी भी आईना नहीं लगाना चाहिए।

वहीं अगर आप सोने वाले कमरे में ड्रेसिंग टेबल रखना चाहें तो पलंग के दाएं या बाएं रख सकते लेकिन उसे भूलकर भी पलंग के सामने नहीं रखना चाहिए. इसके अलावा तकिए के पास जूते-चप्प्ल, कूड़ेदान, झाड़ू, पानी, घड़ी और मोबाइल न रखें। इन सब चीजों से आपकी नींद ख़राब होती है।

वास्तु शास्त्र में ये बताया गया है कि प्रवेशद्वार के सामने की ओर पैर करके सोना अशुभ होता है इसलिए पालन को कभी भी बेडरूम के प्रवेश द्वार के सामने नहीं होना चाहिए. ध्यान रहे पलंग हमेशा इस तरह से लगाना चाहिए कि आदमी लेटे हुए मुख्य द्वार की ओर देख सके। कभी भी बिस्टेर फटी चादर नहीं होना चाहिए इसे अशुभ माना गया है, इससे आपकी किस्मत प्रभावित हो सकती है।

इसे भी पढ़े :

Comments

comments