ऐसा पौधा जो कई बीमारियों को कर देगा जड़ से खत्म, ये मिल आसानी से जाते है

आज हम आप लोगो को एक ऐसी औषधि के बारे में बताने वाले है जो बहुत ही उपयोगी होता है। वैसे देखा जाए तो हमारे आस पास कई ऐसी औषधि मौजूद होते है जो सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। दोस्तों हम जिस औषधि की बात कर रहे है उसका नाम मदार या आक है। यह सेहत के लिए बहुत ही उपयोगी माना जाता है जो कई रोग को जड़ से खत्म कर देता है। आइए आप लोगों को Madar ke Fayde aur Upyog के बारे मे बताते है।

1. पहला Madar ke Fayde aur Upyog है : अगर किसी को बवासीर की समस्या है तो उसके लिए यह फूल राम बाण औषधि माना जाता है। जिन लोगो को बवासिर की समस्या है उन लोगो को इस फूल के तीन बूंद को बताशे मे मिलाकर सेवन करने से बवासिर दूर हो जाता है। सुबह खाली पेट नियमित रुप से इसका सेवन करने से बवासिर की समस्या 7 दिनों मे ही ठीक हो जाता है।

2. दूसरा Madar ke Fayde aur Upyog है : यह पौधा जोड़ो और घुटनों मे दर्द को दूर करने मे भी सहायक होता है। मदार के फूल को एक गिलास पानी मे उबाल कर इसे दर्द के स्थान पर सेखने से दर्द दूर हो जाता है। यह मलेरिया की बीमारी के लिए भी बहुत ही उपयोगी माना जाता है। जिन लोगो को मलेरिया की समस्या है उन्हें दो या तीन फूल को गुड़ मे लपेट कर सेवन करना चाहिए जिससे 7 दिनों मे ही मलेरिया रोग दूर हो जाता है।

3.तीसरा Madar ke Fayde aur Upyog है : मदार का फूल कैंसर जैसी भयानक बीमारी के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है। नियमित रुप से दूध के साथ इसके फूल का सेवन करने से कैंसर की सेल्स जड़ से खत्म हो जाते है जिससे कैंसर होने की संभावना कम होती है। यह फूल दमा और खांसी के लिए भी बहुत ही उपयोगी माना जाता है। जिन लोगो को दमा की समस्या है वे लोग इस फूल को काली मिर्च के साथ पीसकर गोली बना लें। नियमित रुप से इस गोली का सेवन करने से दमा की समस्या दूर हो जाती है।

इसे भी पढ़े :

Comments

comments