दुनिया शनिदेव से डरती, क्या आप जानते है शनिदेव भी डरते है किसी से

आपने कभी सुना है कि कभी भगवान को किसी से डर लगता है और वो भी शनिदेव जिसके प्रकोप से सारा संसार डरता है । आज हम आपको बताएंगे कि शनिदेव किससे डरते है । शनिदेव को भगवान शिव के ग्यारहवें अवतार हनुमान जी से डर लगता है । इसलिए ज्योतिष हमेशा कहते हैं कि जिस इंसान को साढ़े साती या शनिदेव परेशान करते है उसको हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए ।

ऐसा कहा जाता है कि पीपलाद नामक एक मुनि हुए और जब उनका जन्म हुआ तो शनिदेव ने उनके माता पिता को छीन लिया परन्तु जब मुनि को इस बात का पता लगा तो वह शनिदेव से बहुत ज्यादा क्रोधित हुए और शनिदेव से बदला लेने की ठान ली ।
अनाथ होने के बाद पीपलाद उसी पीपल के पेड़ के निचे ब्रह्मा जी की तपस्या करने लगे जब उन्हें भूख लगता तो वह उसी पीपल के पत्तो को खाते सर्दी लगती तो पीपल के पत्ते ओढ़कर सो जाते मन मैं बस एक ही पर्तिशोध की कब शनिदेव से बदला ले ।

एकदिन शनिदेव मार्ग से जा रहे थे उसी समय पीपलाद की नजर सहनिदेव पर पड़ गए उन्हने आप देखा ना ताव शनिदेव के ऊपर आक्रमण कर दिया जिस से शनिदेव का एक पैर टूट गया। इसलिए आज तक शनिदेव एक पैर से लंगड़ाकर चलते हैं
इसलिए अगर आप साढ़ेसाती से से परेशान हैं या फिर शनिदेव आपको परेशान कर रहे हैं तो श्री हनुमान जी की पूजा करनी सुरु कर दे और पीपल की पेड़ की पूजा देखना आपके साथ सब मंगल होगा ।

इसे भी पढ़े :

Comments

comments