मुकेश अम्बानी ने अपना Free Jio Phone लांच कर दिया अगस्त में बुकिंग होगी

धीरू भाई अम्बानी की ग्रुप रिलायंस इंडस्ट्री की 40वीं वार्षिक सामान्य बैठक में मुकेश अंबानी ने दुनिया का अपना सबसे सस्ता Free Jio Phone 4G फोन उतार दिया. कंपनी ने इसे ‘इंडिया का इंटेलीजेंट स्मार्टफोन’ नाम दिया है.  फोन में 2.4 इंच का डिस्प्ले, एफएम रेडियो, टॉर्च लाइट , एसडी कार्ड स्लॉट, फोर-वे नेविगेशन सिस्टम है और NFC Feature इनेबल्ड है.

सबसे बड़ी बात यह है की यह Free Jio Phone मिलेगा. लेकिन, इसके लिए ग्राहक को 1500 रुपए का सिक्योरिटी डिपोजिट देना होगा, जो 36 महीने बाद वापस दे दिया जायेगा. इसमे 3336 का खर्च आएगा अगर ग्राहक हर महीने मिनिमम 153 रुपए का रीचार्ज करवाता है, तो साल में 12 महीने रीचार्ज का खर्च 1836 रुपए होगा. साथ ही 1500 रुपए सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ यह खर्च 3336 रुपए होगा.

अगस्त में शुरू होगी Free Jio Phone की बुकिंग

Jio मुफ्त फ़ोन की बीटा टेस्टिंग 15 अगस्त और प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी. फोन ‘पहले आओ-पहले पाओ’ के आधार पर मिलेगा. कंपनी हर हफ्ते 50 लाख फोन बिक्री के लिए स्टोर्स में भेजेगी.

धन धन धन की पेशकश के तहत डेटा योजनाओं का नया प्लान घोषित किया गया।
हर महीने 153 रुपये का रिचार्ज करने पर , उपयोगकर्ताओं को मुफ्त वॉयस कॉल्स, असीमित डेटा प्राप्त होता है, और मुफ्त में जीओ ऐप की सदस्यता लेती हैं.  कंपनी ने 24 और 54 रुपए के पैक पेश किए हैं. 24 रुपए में 2 दिन और 54 में एक हफ्ते की वैलिडिटी है. इसमें फ्री वॉयस कॉल, एसएमएस और डेटा दिया जाएगा.

NFC Feature को भी करेगा सपोर्ट
सिक्योर मोबाइल पेमेंट के लिए यह फोन NFC को भी सपोर्ट करेगा. यह फीचर ‘एप्पल पे’ और ‘सैमसंग पे’ की तरह काम करेगा. यूजर्स अपने बैंक अकाउंट, जन धन अकाउंट, यूपीआई अकाउंट और डेबिट/क्रेडिट कार्ड लिंक कर पाएंगे.

Free Jio Phone Emergency Message

5 नंबर बटन दबाने पर फोन ‘डिस्ट्रेस मैसेज’ भेजेगा. लोकेशन के साथ इमरजेंसी मैसेज रजिस्टर्ड कॉन्टेक्ट्स तक पहुंच जाएगा. यह फीचर काफी कमाल का फ्री में और क्या चाहिए।

सबंधित वीडियो देखे –

Comments

comments