गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने देश के जवानो की शिकायते सुनने के लिए BSFMyApp लांच किया है

BSFMyAppImage Source
श्री राजनाथ सिंह ने सीएपीएफ जवानों के शिकायत निवारण के लिए गृह मंत्रालय मोबाइल ऐप्लीकेशन BSFMyApp लांच किया

एैप जवानों के लिए उनकी शिकायत दर्ज कराने के लिए एक “डिजिटल विकल्प” है: गृह मंत्री

केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने आज यहां केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवानों के शिकायत निवारण के लिए गृह मामले मंत्रालय (एमएचए) मोबाइल ऐप्लीकेशन लांच किया। इस अवसर पर केन्द्रीय गृह मंत्री ने BSFMyApp भी लांच किया।इस अवसर पर श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने हैदराबाद में पिछले वर्ष आयोजित डीजीपी सम्मेलन में इस ऐप का प्रस्ताव रखा था। उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा राष्ट्र के लिए काम करने वाले प्रत्येक जवान से जुड़ने की है।

उन्होंने बीएसएफ को इतने कम समय में इस ऐप को डेवलप करने के लिए सराहना की। उन्होंने कहा कि सीएपीएफ सबसे अनुशासित बलों में से एक है। श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस ऐप की जरूरत तब होती है जब जवान महसूस करते हैं कि उनकी समस्याओं पर गृह मामले मंत्रालय को ध्यान देना चाहिए। इसने जवानों को उनकी शिकायतों को दर्ज कराने के लिए एक “डिजिटल विकल्प” दे दिया है।

इस अवसर पर सीएपीएफ के डीजी एवं गृह मामले मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। इस विकल्प से देश की सुरक्षा में लगे जवानो को अपनी शिकायते भेजने में आराम रहेगा बिना हिचक के कोई भी समस्या गृहमंत्रालय को भेज सकेंगे इस ऐप के माध्यम से BSFMyApp बहुत शार्ट नोटिस पे बनाया गया है।

Comments

comments